कश्मीरी छात्र के FB पोस्ट पर बवाल, 100 छात्र

ग्वालियर पुलिस ने जीवाजी यूनिवर्सिटी पहुंचकर संदेही छात्र सहित सभी कश्मीरी छात्रों के संबंध में डिटेल मांगी है।

Jiwaji University: कश्मीरी छात्र के FB पोस्ट पर बवाल, 100 छात्रों की जानकारी लेने पहुंची पुलिस

Publish Date:Mon, 18 Feb 2019 12:05 PM (IST)

ग्वालियर पुलिस ने जीवाजी यूनिवर्सिटी पहुंचकर संदेही छात्र सहित सभी कश्मीरी छात्रों के संबंध में डिटेल मांगी है।

 

ग्वालियर। कश्मीर के पुलवामा में जवानों पर हुए हमले के संबंध में देशी विरोधी पोस्ट पर लाइक करने वाले जेयू के एक पूर्व कश्मीरी छात्र पर बवाल बढ़ता जा रहा है। अभी स्पष्ट नहीं है कि लाइक करने वाला यह वही छात्र है, जिस पर आरोप लगाया गया है। पर बबाल खड़ा होने पर ग्वालियर पुलिस ने जीवाजी यूनिवर्सिटी पहुंचकर संदेही छात्र सहित सभी कश्मीरी छात्रों के संबंध में डिटेल मांगी है। जिस पर जेयू प्रशासन ने संदेही छात्र सहित 100 कश्मीरी छात्रों की सूची पुलिस को दे दी है। अब पुलिस अफसर इन सूची में शुमार नामों की जांच कर रहे हैं कौन कहां और क्या कर रहा है।

 

शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद ने जेयू कुलपति व पुलिस अफसरों के सामने पहुंचकर मुसादिक फैयाज मल्ला नामक कश्मीरी छात्र द्वारा देश विरोधी पोस्ट पर लाइक करने का आरोप लगाते हुए जेयू के सभी कश्मीरी छात्रों के वैरीफिकेशन की मांग की थी। यह मामला तूल पकड़ते ही पुलिस अफसर जेयू पहुंचे और जिस छात्र पर लाइक करने का संदेह है उसकी डिटेल सहित अन्य छात्रों के संबंध में भी जानकारी मांगी है। जिस पर जेयू प्रबंधन ने जेयू से संबंधित कश्मीरी 100 छात्रों की सूची पुलिस अफसरों को सौंप दी है। अब इनमें से पुलिस जांच कर रही है।

 

कौन है संदेही छात्र

 

जिस छात्र पर आरोप लगाया गया है उसका नाम मुजादिक है। उसके बारे में पुलिस को जानकारी मिली है कि कश्मीर के बांदीपोरा निवासी फैयाज मल्ला व फरीदा बेगम का पुत्र मुजादिक फैयाज मल्ला ने 2016 में जेयू में एमएससी भूविज्ञान में प्रवेश लिया था। वर्ष 2018 में वह पास आउट हो चुका है। उसने एडमिशन एन्ट्रेस से न लेते हुए मैरिट के आधार पर लिया था। क्योंकि बीएससी में उसके मार्क्स काफी अच्छे थे। जेयू ने एसपी को मुजादिक की जानकारी दे दी है। पर अभी तक वह संदेही ही है।

 

28 को दीक्षांत में आ सकता है संदेही

 

28 फरवरी को जेयू में दीक्षांत समारोह प्रतास्वित है। उस दिन डिग्री लेने मुजादिक को भी आना है। यदि छात्र डिग्री लेने आता है तो पुलिस उससे पूछताछ कर सकती है। पुलिस ने जेयू प्रशासन को इस संबंध में अलर्ट भी किया है।

Loading...