शिक्षक दंपत्ति को छत्तीसगढ़ शासन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

 

👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼

*🛑जनता , -पब्लिक प्रेस पार्टनर न्यूज मे लाइव PUBLIC REPORTER बने । सस्ते AMAZON प्रोडक्ट खरीदे प्रेस की खबर लागत निकालने मे मदद करे(शर्ते लागू)*

https://amzn.to/3jChb8X

*🔴CALL/ JOIN WHATSAPP*
*9200003100*
*नाम/ जिला/ बताये*
जनता हित के लिए
Post शेयर करे

 

 

शिक्षक दंपत्ति को छत्तीसगढ़ शासन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

 

“”शिक्षक दम्पति”” को “नियमित ऑन लाइन”के लिए “राज्य स्तरीय सम्मान” मिला ।

—————————–

राजनांदगांव जिले के शालेय शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष श्री सुशील शर्मा जिस तरह अपने शिक्षक साथियों के हित मे 1995 से अब तक आगे रहते आये हैं । व अभी भी अपने शिक्षक साथियों के हर सुख-दुःख में साथ देते हैं । एक तरफ जहां अपने संगठन के लिए काम करते हैं ।

ठीक उसी प्रकार श्री सुशील शर्मा व्याख्याता शा. उ. मा. विद्यालय सुरगी व श्री शर्मा जी की धर्म पत्नि “”श्री मती सीमा शर्मा”” सहायक शिक्षिका शा. प्रा. शा. बघमर्रा’ संकुल-खुड़मुड़ी ,विकासखण्ड-छुईखदान भी अपने पति के पदचिन्हों पर चलते हुए अपने स्कूल ,संकुल व छुईखदान ब्लाक के हर शैक्षणिक कार्यो में नाम रोशन कर रही है ।

अभी जहां कोरोना के कारण समस्त स्कूल मार्च से बंद है । जिसके लिए शासन ने एक वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बच्चो की पढ़ाई के लिए एक महत्वपूर्ण योजना “”पढ़ई तुंहर द्वार””व “”पढ़ई तुंहर मुहल्ला”” योजना चला रही है । इस योजना में बच्चो को ऑन लाइन शिक्षा प्रदान की जा रही है ।
वही इस योजना में श्री सुशील शर्मा ने 167 ऑन लाइन क्लास व श्री मती सीमा शर्मा ने 100 ऑन लाइन क्लास लेकर कोरोना काल मे भी बच्चो को ऑन लाइन क्लास में शतकीय पारी का रिकार्ड बनाये हैं ।

यह समस्त शिक्षक/शिक्षिकाओं के लिए एक मिशाल है । क्योंकि कुछ शिक्षक लोग बहाना बना कर अभी तक एक भी ऑन लाइन क्लास नही लिए है । जिनके लिए रोज विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों व जिला शिक्षा अधिकारियों के द्वारा सूची निकाली जा रही है ।

श्री मती सीमा शर्मा ने कहा कि अगर मन मे कुछ करने का जज्बा व लगन हो तो हर असम्भव कार्य को सम्भव बनाया जा सकता है ।

वहीं श्री सुशील शर्मा ने कहा कि हम शासन के कर्मचारी है अतः हमें शासन की हर एक योजना का लाभ बच्चो तक पहुचाने की जो महती जवाबदारी मिली हैं । उसे हम 25 सालों से अक्षरशः पालन करते आये हैं ।

क्योकि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बच्चो को स्कूल में शिक्षा देना मनाही है ।

अतः हम लोग ऑन लाइन क्लास के माध्यम से रोज 3,4 पिरेड पढा कर बच्चो को शिक्षा दे रहे हैं । वही अभी विद्यालयों में भर्ती व पुरतक वितरण का कार्य भी बखूबी से कर रहे हैं ।

ज्ञात हो कि शिक्षक दंपत्ति दोनों अपने अपने विद्यालय में बच्चो को बहुत ही आसान विधि से पढाते है जिसके कारण इनके क्लास में स्कूल के बच्चों के साथ साथ अन्य ब्लाक व अन्य जिलों के बच्चे इनके ऑन लाइन क्लास में बड़े मजे से पढ़ते हैं ।

शिक्षक दंपति सुशील शर्मा व सीमा शर्मा को उनके कार्यो के लिए छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया ।

 

 

 

Loading...