राष्ट्रिय खबर 3 जून 2016

राष्ट्रिय

*BIG BREAKING*
=============

मथुरा में अवैध कब्जा हटाने के दौरान हुई भीषण हिंसा में घायल सिटी एसपी की भी मौत, थाना प्रभारी की भी गोली लगने से हुई थी मौत.

मथुरा ।एसपी सिटी मुकुल द्रिवेदी की मौत
1 और हुए शहीद

सुनील पाल

दरअसल यह पूरा मामला अरबों रुपये की जमीन के अवैध कब्ज़े से जुड़ा है।
मध्य प्रदेश के सागर जिले से 1 जनवरी 2014 को करीब 700-800 लोग स्वाधीन भारत के बैनर तले अपनी विभिन्न अनुचित मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर के लिए यात्रा लेकर निकले थे। उनके द्वारा 2 दिन की परमीशन लेकर 15 मार्च 2014 को मथुरा के जवाहर बाग में अपना डेरा डाला गया। बाग की करीब सवा सौ एकड़ जमीन पर उन्होंने ऐसा डेरा डाला कि अब वे यहां से जाना नहीं चाहते हैं। इस जमीन की कीमत अरबों रुपये में बताई जाती है!
खुद को सत्याग्रही कहने वाले लोग 1 रुपये में 60 लीटर डीजल चाहते हैं। वे चाहते हैं कि देश में आजाद हिंद सरकार की मुद्रा चले। इनकी एक मांग और थी कि इन्हें बाबा जयगुरुदेव का मृत्यु प्रमाण पत्र प्रदान किया जाए, जो 9 मई 2014 को जिला प्रशासन व्दारा पूरी की जा चुकी है।
धीरे-धीरे कथित सत्याग्रही अपनी संख्या बढ़ाते हुए उग्र होते गए और उनके द्वारा उद्यान विभाग के कर्मचारियों तथा बाग में आने वाले लोगों के साथ मारपीट करने और उन्हें बंधक बनाने आदि जैसी घटनाएं अंजाम दी जाने लगीं!
इसके विरोध में उद्यानकर्मियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर 20 दिन तक धरना दिया। उनका धरना 4 अप्रैल को प्रशासन के आश्वासन पर जैसे ही समाप्त हुआ, उसके कुछ ही देर बाद कथित सत्याग्रहियों ने सदर तहसील पर हमला कर दिया।
इसके बाद लेखपाल संघ ने आंदोलन चलाया, जिसे विभिन्न सामाजिक संगठनों और राजनीतिक दलों का समर्थन हासिल हुआ। लेकिन प्रशासन समय-समय पर इन आंदोलनों को बाग को शीघ्र खाली कराने का आश्वासन देकर स्थगित कराता रहा।
पिछले दिनों मथुरा आए मंडलायुक्त कमिश्नर प्रदीप भटनागर ने भी बाग को खाली कराने की प्रतिबद्धता जताई।
इसके बाद आईजी पीएससी एसबी शिरोडकर और डीआईजी आगरा रेंज अजय मोहन शर्मा आए। उन्होंने जवाहर बाग का चारों ओर से निरीक्षण किया और अब बाग को खाली कराए जाने की पुलिस प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही थी

अभिनेता ओम पुरी बोले- मोदी जी की गोदी में बैठने के अलावा और कोई चारा नहीं है

बॉलीवुड अभिनेता ओमपुरी ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। ओमपुरी ने बीते दिनों एक कार्यक्रम में कहा कि फिलहाल पीएम मोदी की गोदी में बैठने के अलावा और कोई चारा नहीं है।

नदीम
मथुरा s.p city को देहली ले जाते वक़्त बीच में ही उन्होंने प्राण त्याग दिए और अब वो भी हम सब बीच नही रहे।।

तीन ध्रुव के बीच में फंसी छत्तीसगढ़ की राजनीती । बीजेपी , कांग्रेस , और टीम जोगी
क्या bsp से करेंगे ताल मेल ?।

छत्तीसगढ़ की राजनीती में भूचाल
तीन ध्रुव के बीच में छत्तीसगढ़ की राजनीती 12 साल से है बीजेपी सरकार । 5 सीट ला सकती है टीम जोगी । 5 के अंतर पर ही होता है सरकार का फैसला । देखिये आगे आगे होता है । उनके परिवार में ही है 3 सीट । अजित जोगी , डा रेणू जोगी , अमित जोगो , क्या बहु भी आएगी राजनीती में?

आदिवासी समाज से अजित जोगी परिवार । मरवाही ,पेंड्रा बिलासपुर में है पकड़

देवाशीष झा की रिपोर्ट
(जोगी पुराण खबर के अंत में)

अजित जोगी ने कांग्रेस छोड़ी
छग के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस से दिया स्तीफा ।
बड़ी खबर छत्तीसगढ़ ।

25 हजार समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में जोगी –
आपका पब्लिक प्रेस e-बिजनेस 500 शहर में चालू करने जा रहे है । न्यूज में देरी के लिए हमें खेद है । सेटअप के चलते समाचार में देरी हो रही है। अपने शहर में आप हमारे मिडिया पार्टनर और e-बिजनेस पार्टनर बनने के लिए कॉल करे ।
👉🏾07389990330
09755876656
09303695353

2 जून nat 2

स्पीड रिपोर्ट:-साल 2002 के गोधरा कांड के बाद गुलबर्ग सोसायटी में हुए दंगों के मामले में एक विशेष एसआईटी कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए 24 आरोपियों को दोषी करार दिया है ओर 36 लोगो को बरी किया है, जीसमे दोषी करार दिया गये सभी के नाम.
(1)कैलाश लालचंद धोबी
(2)योगेंद्र सिंह उर्फ लालू मोहनसिंह शेखावत
(3)जयेश कुमार उर्फ गब्बर मदनलाल जिगर
(4)कृष्ण कुमार उर्फ कृष्णा मुन्ना लाल
(5) जयेश रामजी परमार
(6)राजू उफॅ मामो कानीयो
(7)नारण सीताराम टांक
(8)लाखणसिंह उर्फ लाखीयो
(9)भरत उफॅ भरत तैली बालोदीया
(10)भरत लक्ष्मणसिंह गोडा
(11)दिलीप प्रभुदाश शमाॅ
(12)बाबुभाइ मनजीभाइ पटणी
(13)मांगीलाल धुपचंद जैन
(14)दिलीप उफॅ काणु चतुरभाइ
(15)संदिप उफॅ सोनुं
(16)मुकेश पुखराज सांखला
(17)अंबेस कांतिलाल जीगर
(18)प्रकाश उफॅ कली खेंगारजी पढीयार
(19)मनिष प्रभुलाल जैन
(20)धमेॅश प्रहलादभाइ शुक्ल
(21)कपिल देवनारायण उर्फ मुन्नाभाई मिश्रा
(22)अतुल इंद्रवधन वैध
(23)बाबूभाई हस्तीमल राठौड़
(24)सुरेंद्र सिंह उर्फ वकील दिग्विजय सिंह चौहान.
2 जून nat

फैज़

गुलबर्ग सोसाइटी केस में 24 दोषी करार, 6 को होगा सजा का ऐलान

गुजरात दंगों के दौरान गुलबर्ग सोसाइटी हत्याकांड के मामले में गुरुवार को अहमदाबाद में स्पेशल कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले में 24 आरोपियों को दोषी करार दिया है, जबकि 36 लोगों को बरी कर दिया. बरी किए गए लोगों में बीजेपी के पार्षद भी शामिल हैं. मामले में 6 जून को सजा का ऐलान होगा.
28 फरवरी 2002 को भड़की हिंसा के दौरान भीड़ ने गुलबर्ग सोसायटी पर हमला कर दिया था. इस हमले में 69 लोग मारे गए थे, जिनमें पूर्व कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी भी शामिल थे. ।

🔸🔸🔸
👉🏾 हम पत्रकारो का समूह जानता के साथ पब्लिक प्रेस पार्टनर कांसेप्ट चला रहे है । हम लोग मीडिया e-बिजनेस2008 से कर रहे । जिसके बाद कुछ हद्द तक मिडिया सरकार /पार्टी स्वतंत्र हो कर आम लोगो के साथ काम कर सकेगा । आम लोगो के ऑनलाइन क्रय विक्रय से आय प्राप्त करेगा तो सरकार / पार्टी / नेताओ के पास विज्ञापन के लिए नहीं घूमना पढेगा ।

👉🏾पब्लिक प्रेस जनता और मिडिया का प्रोजेक्ट है ।
इसमें हर जिले पत्रकार और आम लोगो मिलकर e -बिजनेस से मिडिया के आय के नए स्रोत्र पैदा करने की कोशिश कर रहे है । जिससे मीडिया स्वतंत्र हो होकर जनता साथ काम करे ।
👉🏾हम फ्लिप कार्ड आलेक्स और क्विकर के पहले के है ।
👉🏾🔴⚫यह प्रोजेक्ट व्यापारिक न होकर जनता और मिडिया को मजबूत करने का प्रोजेक्ट है । जिसमे हर जिले के पत्रकरो को आय का हिस्सा मिलेगा

👉🏾हमारी मिडिया
E- बिजनेस साईट
www.dialbusinesses.com

👉🏾हम खबरों से लाखो लोगो तक पहुँच रहे है और आम लोगो को खबर पढाते है ।
खबरों के साथ पत्रकार के जिला और प्रदेश और में विक्रय होने वाले सामान E-विज्ञापन रहता है जो आम लोगो तक विक्रय होने वाले सामान की जानकारी पहुँचाता ।

खबरों में लगे E-ad से सामान का ऑनलाइन क्रय होगा। सामान के ऑनलाइन E-विक्रय से ग्रुप मेंबर और पत्रकार को आय होगी । जिससे मिडिया सरकारी विज्ञापन कुछ हद्द तक मुक्त होगा । क्योकि 3 रु के न्यूज पेपर की लागत 20 रु होती है ।
जब फ्लिप आलेक्स का माल बिकता है तो 2008 से आम लोगो की आवाज उठाने वाले पत्रकारो का क्यों नहीं । पत्रकार समूह के e- बिजनेस के साथ आये और आम लोग अपनी आवाज और मीडिय की कलम बुलंद करे
हमारी मिडिया साईट
Media site
Publicpresspartner.com

🔸पत्रकार बंधू खबर 09303695353 खबर पर्सनल में नाम सहित पोस्ट करे । और एक छोटा whatsapp में मिस कॉल करे ।

🔸जिसमे ब्रेकिंग न्यूज / पूरे प्रदेश की खबर /
🔸राज्य / देश /सार्वजनिक मुद्दे पर VOTE/ पोलिंग /वोट करे अपनी राय सरकार तक पहुचाये

🔸पब्लिक कंप्लेन प्लेटफॉर्म
जहाँ हर जिले के पत्रकार को जिले के आम लोग अपनी समस्या बताएगा और उस समस्या को जिले पत्रकार खबर बनायेगे अपने पेपर के स्थान देंगे

🔸अभी हम chain में 12 लाख लोग है
🔸ग्रुप मेंबर publicpresspartner.com में जाकर ad वाली खबर को कॉपी कर अपने जिले के ग्रुप / फ़ेसबुक / ट्विटर में पोस्ट कर ऑनलाइन सामान बिकवाये ।

🔸ग्रुप मेम्बर टीम बनाये और i पब्लिक प्रेस से E-बिजनेस id प्राप्त कर अपने शहर/जिले में खबर पोस्ट करे।
आप की यूनिक id कोड नंबर वाली खबर से भारत के किसी भी शहर में सामान बिकता है तो हर पोस्ट कर्ता id से ऑनलाइन लाभ पायेगे।
क्योकि आप के पोस्ट खबर भारत के किसी भी शहर में पहुँच सकती है । और उस शहर में आप की खबर को देख कर कोई भी आम व्यक्ति सामान खरीद सकता है ।

मिडिया पार्टनर और e-बिजनेस पार्टनर बनने के लिए कॉल करे
07389990330
09755876656
09303695353

🔴क्रेता सस्ते सामान ब्रांडेड सामान , विक्रेता ग्राहक खोजने के लिए हेल्प लाइन में मिस कॉल करे 09200013100

🔸🔸🔸🔸🔸🔸
🔴⚫9200013100 को अपनी फोन बुक में जोड़े
नाम
जिला
प्रदेश बताये
🔹🔹🔹🔹🔹🔹

जन समूह और पत्रकार समूह के पब्लिक प्रेस आंदोलन से जुड़े । अपनी आवाज और मीडिया की कलम बुलंद करे ।

🔸🔸🔸🔸🔸।शेयर करे

नीलम
अहमदाबाद: गुलबर्ग कांड मामले में 36 आरोपी निर्दोष और 24 को दोषित करार दिया गया। 6 जून को दोषित आरोपियों को सजा सुनाई जायेगी।

आज तेलंगाना स्थापना दिवस के मोके पर हैदराबाद के संजिव्या पार्क मे मुख्यमंत्री के सी आर के कर कमलो द्वारा भारत का सबसे उंचा तिरंगा फहराया गया 92 मीटर

मुंबई के कोलाबा के रीगल सिनेमा के पास में लगी आग । यहां पर तमाम हेरिटेज बिल्डिंगे हैं । यह एक मुंबई का vip इलाका है इसके पीछे ताज होटल है । 8 दमल मौके पे

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी 6 तारीख को बनाएंगे नई पार्टी । प्रदेश कांग्रेस को बी टीम बताया रमन और बीजेपी की

जून से सर्विस टैक्स में वृद्धि साढे 14.5 से बढ़कर 15% होगा । मोबाइल , tv रिचार्ज महंगे । टैक्सी की सेवा होगी महंगी ,होटल में खाना , मूवी देखना हुआ महंगा
कृषि कल्याण और किसान
पैसे का उपयोग किया जाएगा यह टैक्स

0 मध्यप्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गी अपने बयानों से विवादों में फंसे उन्होंने गांधी जी से बड़ा आजादी दिलाने वाला आदमी भगत सिंग को बताया

whatsapp में चल रहा है सेक्स रैकेट
गाजियाबाद । पकड़ाया

मिर्जापुर के में घर में घुसा तेंदुआ । 36 घंटे के बाद पकड़ाया

स्विट्ज़रलैंड में विश्व की सबसे बड़ी सुरंग बानी । पर्वत माउंटेन क्रिस के नीचे बानी की सुरंग । 20 साल में बानी सुरंग ।

गुजरात का अमूल दूध मूल्य ₹2 हुआ महंगा

सीवान में पत्रकार की हत्या के मामले में शहाबुद्दीन का गुर्गा लड्डू मियां नहीं किया समर्पण

सीबीआई ने पहली बार भारतीय टीम कोच के लिए विज्ञापन निकाला ।

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने
बोला विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ सकते सकते हैं

फैज़

गुलबर्ग सोसाइटी केस में 24 दोषी करार, 6 को होगा सजा का ऐलान

गुजरात दंगों के दौरान गुलबर्ग सोसाइटी हत्याकांड के मामले में गुरुवार को अहमदाबाद में स्पेशल कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले में 24 आरोपियों को दोषी करार दिया है, जबकि 36 लोगों को बरी कर दिया. बरी किए गए लोगों में बीजेपी के पार्षद भी शामिल हैं. मामले में 6 जून को सजा का ऐलान होगा.
28 फरवरी 2002 को भड़की हिंसा के दौरान भीड़ ने गुलबर्ग सोसायटी पर हमला कर दिया था. इस हमले में 69 लोग मारे गए थे, जिनमें पूर्व कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी भी शामिल थे. ।

नीलम
अहमदाबाद: गुलबर्ग कांड मामले में 36 आरोपी निर्दोष और 24 को दोषित करार दिया गया। 6 जून को दोषित आरोपियों को सजा सुनाई जायेगी।

आज तेलंगाना स्थापना दिवस के मोके पर हैदराबाद के संजिव्या पार्क मे मुख्यमंत्री के सी आर के कर कमलो द्वारा भारत का सबसे उंचा तिरंगा फहराया गया 92 मीटर

ब्रिजेश भारती

न्यूज अपडेट एनएसएन न्यूज पर…

दिल्ली: योग दिवस के लिए वीजा नियमों में बदलाव, विदेशियों को दी जाएगी प्राथमिकता
योग दिवस पर भारत आने वाले विदेशियों के लिए गृह मंत्रालय ने नियमों में बदलाव किया है. 21 जून को योग दिवस में भाग लेने के लिए आने वाले विदेशियों को दी जाएगी प्राथमिकता. योग के जरिए भारत में इलाज कराने के लिए आने वाले विदेशियों को दिया जाएगा वीजा.

मुंबईः रीगल सिनेमा के पास इमारत में लगी आग
कोलाबा में रीगल सिनेमा के पास स्थित एक इमारत में भीषण आग लग गई. दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर.

दिल्ली: 4 जून को अफगानिस्तान दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी – विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस दौरान पीएम मोदी सलमा डैम का उद्घाटन करेंगे जिसे भारत की मदद से बनाया गया है. इस दौरान अफगान के राष्ट्रपति अशरफ घनी भी मौजूद रहेंगे.

दिल्ली: जुलाई में 107% जबकि अगस्त में 104% हो सकती है बारिश – IMD
मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इस साल जुलाई के महीने में औसतन बारिश 107% जबकि अगस्त में 104% बारिश हो सकती है.

दिल्ली: पूर्व बीजेपी सांसद उमाकांत यादव को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत
सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाने से किया इनकार. जौनपुर की निचली अदालत ने उमाकांत को धोखाधड़ी के एक मामले में 7 साल की सजा सुनाई थी.

दिल्ली: पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ने को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी – अजय माकन
पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ने को लेकर कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन. दस लाख लोगों के साइन लेकर अरविंद केजरीवाल और पीएम मोदी के सामने करेगी पेश.

दिल्ली: आरक्षण किसी समुदाय के उत्थान के लिए समाधान नहीं – नजमा हेपतुल्ला
मुस्लिमों को आरक्षण देने के सवाल पर बोलीं बीजेपी नेता नजमा हेपतुल्ला- आरक्षण किसी समुदाय के उत्थान का समाधान नहीं.

दिल्ली: भारत GDP के मामले में चीन से आगे, पीएम को बधाई – शिवराज सिंह चौहान

मुंबई के कोलाबा के रीगल सिनेमा के पास में लगी आग । यहां पर तमाम हेरिटेज बिल्डिंगे हैं । यह एक मुंबई का vip इलाका है इसके पीछे ताज होटल है । 8 दमल मौके पे

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी 6 तारीख को बनाएंगे नई पार्टी । प्रदेश कांग्रेस को बी टीम बताया रमन और बीजेपी की

जून से सर्विस टैक्स में वृद्धि साढे 14.5 से बढ़कर 15% होगा । मोबाइल , tv रिचार्ज महंगे । टैक्सी की सेवा होगी महंगी ,होटल में खाना , मूवी देखना हुआ महंगा
कृषि कल्याण और किसान
पैसे का उपयोग किया जाएगा यह टैक्स

0 मध्यप्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गी अपने बयानों से विवादों में फंसे उन्होंने गांधी जी से बड़ा आजादी दिलाने वाला आदमी भगत सिंग को बताया

whatsapp में चल रहा है सेक्स रैकेट
गाजियाबाद । पकड़ाया

मिर्जापुर के में घर में घुसा तेंदुआ । 36 घंटे के बाद पकड़ाया

स्विट्ज़रलैंड में विश्व की सबसे बड़ी सुरंग बानी । पर्वत माउंटेन क्रिस के नीचे बानी की सुरंग । 20 साल में बानी सुरंग ।

गुजरात का अमूल दूध मूल्य ₹2 हुआ महंगा

सीवान में पत्रकार की हत्या के मामले में शहाबुद्दीन का गुर्गा लड्डू मियां नहीं किया समर्पण

सीबीआई ने पहली बार भारतीय टीम कोच के लिए विज्ञापन निकाला ।

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने
बोला विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ सकते सकते हैं

2 जून nat 2

स्पीड रिपोर्ट:-साल 2002 के गोधरा कांड के बाद गुलबर्ग सोसायटी में हुए दंगों के मामले में एक विशेष एसआईटी कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए 24 आरोपियों को दोषी करार दिया है ओर 36 लोगो को बरी किया है, जीसमे दोषी करार दिया गये सभी के नाम.
(1)कैलाश लालचंद धोबी
(2)योगेंद्र सिंह उर्फ लालू मोहनसिंह शेखावत
(3)जयेश कुमार उर्फ गब्बर मदनलाल जिगर
(4)कृष्ण कुमार उर्फ कृष्णा मुन्ना लाल
(5) जयेश रामजी परमार
(6)राजू उफॅ मामो कानीयो
(7)नारण सीताराम टांक
(8)लाखणसिंह उर्फ लाखीयो
(9)भरत उफॅ भरत तैली बालोदीया
(10)भरत लक्ष्मणसिंह गोडा
(11)दिलीप प्रभुदाश शमाॅ
(12)बाबुभाइ मनजीभाइ पटणी
(13)मांगीलाल धुपचंद जैन
(14)दिलीप उफॅ काणु चतुरभाइ
(15)संदिप उफॅ सोनुं
(16)मुकेश पुखराज सांखला
(17)अंबेस कांतिलाल जीगर
(18)प्रकाश उफॅ कली खेंगारजी पढीयार
(19)मनिष प्रभुलाल जैन
(20)धमेॅश प्रहलादभाइ शुक्ल
(21)कपिल देवनारायण उर्फ मुन्नाभाई मिश्रा
(22)अतुल इंद्रवधन वैध
(23)बाबूभाई हस्तीमल राठौड़
(24)सुरेंद्र सिंह उर्फ वकील दिग्विजय सिंह चौहान.
2 जून nat

फैज़

गुलबर्ग सोसाइटी केस में 24 दोषी करार, 6 को होगा सजा का ऐलान

गुजरात दंगों के दौरान गुलबर्ग सोसाइटी हत्याकांड के मामले में गुरुवार को अहमदाबाद में स्पेशल कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले में 24 आरोपियों को दोषी करार दिया है, जबकि 36 लोगों को बरी कर दिया. बरी किए गए लोगों में बीजेपी के पार्षद भी शामिल हैं. मामले में 6 जून को सजा का ऐलान होगा.
28 फरवरी 2002 को भड़की हिंसा के दौरान भीड़ ने गुलबर्ग सोसायटी पर हमला कर दिया था. इस हमले में 69 लोग मारे गए थे, जिनमें पूर्व कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी भी शामिल थे. ।

नीलम
अहमदाबाद: गुलबर्ग कांड मामले में 36 आरोपी निर्दोष और 24 को दोषित करार दिया गया। 6 जून को दोषित आरोपियों को सजा सुनाई जायेगी।

आज तेलंगाना स्थापना दिवस के मोके पर हैदराबाद के संजिव्या पार्क मे मुख्यमंत्री के सी आर के कर कमलो द्वारा भारत का सबसे उंचा तिरंगा फहराया गया 92 मीटर

Business Alert: 02 June 2016 4:15 PM

1. SENSEX (BSE) (129.21) अंक चढ़कर 26843.14 के स्तर पर बंद

2. NIFTY (NSE) (39.00) अंक उछलकर 8218.95 के स्तर पर बंद

3. Gold (84.00) रुपए की बढ़त के साथ 29965.00 (MCX 10 GM) पर

4. इंदिरा जयसिंह का NGO 6 महीने तक नहीं ले सकेगा विदेशी चंदा, सरकार की रोक

5. सरसों तेल के ऐड पर FSSAI रामदेव के पंतजलि को जारी करेगा नोटिस

News On Move

👉🏾खबर अनिवार्य रूप से अपने शहर/ जिला /कार्यक्षेत्र ग्रुपो में पोस्ट करे एवं बिजनेस id प्राप्त कर खबर पोस्ट करे और उत्पादकों के प्रोडक्ट को ऑनलाइन पूरे भारत में ऑनलाइन बिकवाये । हम खबर और अन्य सेवाओ से लोगो तक पहुचते है । और सेवाओ के साथ सामान

🏾पत्रकारो की खबरो के साथ e-विक्रय ad रहते है । मिडिया पार्टनर और बिजनेस पार्टनर के माध्यम हम खबर करोडो लोगो तक पहुचते है । साथ ही साथ खबर के अलावा हम gk /मौसम /बाजार भाव / सब्जी भाव / ऑनलाइन education / कुंडली विवेचना /ट्रेन टाइम / ऑनलाइन ऑटो टैक्सी की सुविधओं के माध्याम से हम लोगो तक पहुचेंगे।

खबर ,पब्लिक कंप्लेन प्लेटफॉर्म और अन्य सेवाओ में माध्यम से आप के क्षेत्र या जिले और प्रदेश और देश में बिकने वाला सामान क्रेता तक और क्रेताओ की इच्छा विक्रेता तक
ऑनलाइन/ हेल्पलाइन /वेब सर्च और apps के माध्यम से उपलब्ध कराते है ।
ब्रेकिंग न्यूज अन्य सेवा लोगो तक पहुचने का माध्यम रहता है ।
🔴 हम पत्रकार रहते हुए 2006 में फ्लिप कार्ड- आलेक्स /क्विकर जैसा प्रोजेक्ट बनाये थे ।
हमारे e बिजनेस साईट है www.dialbusinesses.com

👉🏾समझने के लिए कॉल करे
09755876656
09303695353

🔛क्रेता सस्ते सामानों के विक्रेता ग्राहक खोजने के लिए मिस कॉल करे 09200013100 या लोग करे

📹पब्लिक प्रेस e-बिजनेस जुड़े पत्रकार समूह की राज्य और राष्ट्रिय ब्रेकिंग न्यूज पढे
Publicpresspartner.com

👉🏾👉🏾इसके अलावा आप पब्लिक कंप्लेन प्लेटफॉर्म में जाकर हर जिले के के पत्रकार
को गुप्त रूप से अपनी समस्या बताये और समस्या को खबर बनाये हल पाये ।

🔸 हर जिले के पत्रकारो का e-क्रय – विक्रय का उपयोग कर अपनी आवाज और पत्रकार की कलम बुलंद करे क्योकि आप के यहाँ आने वाले 3 रु के न्यूज पेपर की लागत 20 रु होती है । हमें सरकार और पार्टियो के विज्ञापन से मुक्त करे ।
🔸🔸🔸🔸🔸🔸🔸

छत्तीसगढ़ की राजनीती में भूचाल
तीन ध्रुव के बीच में छत्तीसगढ़ की राजनीती 12 साल से है बीजेपी सरकार । 5 सीट ला सकती है टीम जोगी । 5 के अंतर पर ही होता है सरकार का फैसला । देखिये आगे आगे होता है । उनके परिवार में ही है 3 सीट । अजित जोगी , डा रेणू जोगी , अमित जोगो , क्या बहु भी आएगी राजनीती में?

आदिवासी समाज से अजित जोगी परिवार । मरवाही ,पेंड्रा बिलासपुर में है पकड़

अजित जोगी ने कांग्रेस छोड़ी
छग के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस से दिया स्तीफा ।
बड़ी खबर छत्तीसगढ़ ।

25 हजार समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में जोगी –

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में हैं। वे इस कोशिश में हैं कि 25 हजार समर्थकों को साथ लेकर पार्टी छोड़े। वे इन सभी लोगों को लेकर एक जनसभा में कांग्रेस छोड़ने का ऐलान करेंगे। इस दौरान वे एक क्षेत्रीय दल बनाने की घोषणा भी कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार से अब तक लगातार वे पार्टी में उपेक्षा का शिकार होते रहे हैं। हाल ही में अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा टिकट के लिए दावेदारी भी की थी। लेकिन टिकट मिलना तो दूर कांग्रेस ने उनसे राज्यसभा सीट पर प्रत्याशी चयन के लिए भी चर्चा तक नहीं की।
रायपुर :- जोगी का बड़ा ब्यान कोई भी बड़ा फैसला मारवाही की जनता से पूछ कर करता हु ।इस लिए मरवाही ने एक बैठक बुला कर अपने 1500 ख़ास लोगो से सलाह लूँगा ।

भूपेश और टी एस सिंह देव रमन सिंह की सरकार को नही हरा सकते है इस लिए मुझे आगे आना होगा ।
मैं विधायक केंदित राजनीती नही करना चाहता ;- जोगी
सोनिया को सब बता दिया हु :- जोगी: दिल्ली अब नही जाऊंगा :- जोगी

राहुल गांधी की ताज़ पोशी पर बोले बड़े लोगो की बड़ी बात मैं तो छोटा व्यक्ति हु :- जोगी

भूपेश और टी एस की कांग्रेस को दस से ज्यादा नही जितने दूंगा :- जोगी
6 तारीख को मरवाही में कार्यर्ताओं के साथ होगी बैठक

अजित जोगी ने कहा- दूसरी राजनैतिक पार्टी को छत्तीसगढ़ में रौंद दूंगा…

70 हजार करोड़ का बजट मेरे पास होगा तो हर जिले में 10 गज चांदी की सड़क बनाऊगा….पुलिस थाने के सामने ये सड़क बनाऊंगा ताकि उसकी सुरक्षा भी होती रहे….

Loading...