भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन एवं जदयू के पूर्व आईपीएस सुनील कुमार मंत्री बने…

 

भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन एवं जदयू के पूर्व आईपीएस सुनील कुमार मंत्री बने…

 

 

 

भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन एवं जदयू के पूर्व आईपीएस सुनील कुमार मंत्री बने…

भाजपा के 9 और जदयू के 8 मंत्री शामिल…

पटना। बिहार की नीतीश सरकार में आखिरकार लंबे इंतजार के बाद आज कैबिनेट का विस्तार किया गया, 17 नए मंत्रियों ने आज दोपहर राजभवन में शपथ ली। नए मंत्रियों में भाजपा के सैय्यद शाहनवाज हुसैन, प्रमोद कुमार, सम्राट चौधरी, आलोक रंजन झा, नितिन नवीन, नीरज कुमार बबलू, सुभाष सिंह, जनकराम एवं नारायण प्रसाद तथा जनता दल (यू) के श्रवण कुमार, मदन सहनी, संजय कुमार झा, लेसी सिंह, सुमित सिंह, जमां खान, जयंत राज एवं सुनील कुमार (पूर्व आईपीएस) को राज्यपाल फागू चौहान ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। दिसंबर महीने में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, लेकिन इस बार गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी बड़ी पार्टी है. ऐसे में आज के कैबिनेट विस्तार में भाजपा का दबदबा दिखा।
आज के मंत्रिमंडल विस्तार की खास बात ये रही कि जहां जदयू ने डीजी रैंक के अधिकारी रहे पूर्व आईपीएस सुनील कुमार ने शपथ ली, वहीं भारतीय जनता पार्टी के चर्चित मुस्लिम चेहरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली, हाल ही में वो एमएलसी बने हैं। शाहनवाज हुसैन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वह भागलपुर से दो बार (2006 और 2009) सांसद रह चुके हैं, एक बार (1999) किशनगंज से भी लोकसभा सांसद चुने जा चुके हैं।
1968 में बिहार के सुपौल में जन्मे शाहनवाज के पास पटना और दिल्ली में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा है। उन्होने विलियम्स हाई स्कूल, सुपौल से अपने उच्च माध्यमिक पूरा किया। शाहनवाज हुसैन ने रेनू शर्मा (हिंदू ब्राह्मण) से शादी की, उनके दो बेटे हैं। वे वर्तमान में विधान परिषद सदस्य हैं। (9 फरवरी 2021)

 

 

 

👇🏾👇🏾👇🏾
*हमारे रिफरेंस लिंक से AMAZON और E- बिजनेस प्रोडक्ट खरीदे। प्रेस को स्वतंत्र करे । मीडिया को भ्रष्ट polotician और व्यापारी से मुक्त करें करें। भ्रष्टाचार के विरुद्ध पब्लिक रिपोर्टर बने। पत्रकारिता और मीडिया e-बिजनेस में कॅरियर बनाये*

https://amzn.to/3jChb8X

*WA-9200003100*

👆🏽👆🏽👆🏽👆🏽

 

Loading...