पुलवामा में आतंकी हमले के बाद छत्तीसगढ़ में भी हाई अलर्ट

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद छत्तीसगढ़ में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। रायपुर पुलिस मुख्यालय द्वारा शुक्रवार को जारी अलर्ट में नक्सली इलाकों में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के एसपी को इस अलर्ट की सूचना दे दी गई है।

 

साथ ही नक्सल प्रभावित संवेदनशील संदिग्ध इलाकों की जांच-पड़ताल के साथ ही लगातार सर्च ऑपरेशन के भी निर्देश दिए गए हैं। बीते गुरुवार रात सुकमा में नक्सलियों द्वारा आगजनी की घटना और पुलवामा में आतंकी घटना के बाद राज्य पुलिस ने यह अलर्ट जारी किया है।

 

सुकमा के एसपी जितेन्द्र शुक्ला को अलर्ट की पुष्टि करते हुए बताया, ‘पुलवामा में आतंकी और सुकमा में नक्सलियों की हलचल के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है।’ उन्होंने कहा, ‘वैसो तो नक्सली इलाकों में अलर्ट तो हमेशा ही बना रहता है लेकिन चुनाव के मद्देनजर अभी कई संवेदनशील लाकों की तरफ वीवीआईपी दौरों की वजह से भी हमें हाई अलर्ट के निर्देश मिले हैं।’ साथ ही पुलिस तथा सीआरपीएफ को नक्सली इलाकों में लगातार सर्च ऑपरेशन करते रहने के भी निर्देश दिए हैं।

 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने पिछले 30 सालों में अब तक के सबसे बड़े हमले को अंजाम दिया। इसमें सेना के 48 जवान शहीद हो गए। वहीं, दूसरी तरफ बीती रात ही सुकमा जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

 

स्थानीय पुलिस के मुताबिक 20-25 की संख्या में आए नक्सली किसी और ही इरादे से आये थे, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी की वजह से नक्सली इसमें कामयाब नहीं हो पाये।

 

Loading...