नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुुए विधानसभा चुनावों की तस्वीर अब साफ हो गई है। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर दीदी ने फिर वापसी की है। वहीं तमिलनाडु में अम्मा ने सभी एक्जिट पोल्स को फेल करते हुए एक बाार फिर करूणानिधि को पटखनी दी है। दूसरी तरफ असम में कमल खिल गया है। केरल में कांग्रेस अपनी सत्ता गंवाती नजर आ रही है। यहां लेफ्ट रुुझानों में बढ़त बनाए हुए है। 🔸🔸🔸🔸 राज्य की खबर हमारी साईट publicpresspartner.com में जाकर पढे और अपने राज्य की खबर कॉपी कर अपने राज्य में पोस्ट करे । और मिडिया के e- विक्रय के साथ आए और मिडिया पार्टनर बने । समझने के लिए कॉल करे 09755876656 🔸🔸🔸🔸

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुुए विधानसभा चुनावों की तस्वीर अब साफ हो गई है। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर दीदी ने फिर वापसी की है। वहीं तमिलनाडु में अम्मा ने सभी एक्जिट पोल्स को फेल करते हुए एक बाार फिर करूणानिधि को पटखनी दी है। दूसरी तरफ असम में कमल खिल गया है। केरल में कांग्रेस अपनी सत्ता गंवाती नजर आ रही है। यहां लेफ्ट रुुझानों में बढ़त बनाए हुए है।

असम में भाजपा की शानदार जीत पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विट क पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए ट्विट किया है।

This victory is the result of life time work of those who dedicated their lives building the organisation in the north east.

दो महिला मुख्यमंत्रियों की वापसी

विधानसभा चुनाव 2016 में दो महिला मुख्यमंत्रियों को सफलता मिली है। इस चुनाव में देश की जनता ने एक बार फिर दो महिला मुख्यमंत्रियों पर विश्वास दिखाया है और उन्हें पूर्ण बहुमत के संकेत दिये हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तमिलनाडु में जयललिता को जबर्दस्त जनादेश मिला है। रूझानों में मिली इस जीत ने देश में महिला सशक्तिकरण का उदाहरण पेश किया है।

तमिलनाडु में बदल सकता है इतिहास

तमिलनाडु में जहां वर्ष 1984 के बाद पहली बार जनता ने किसी एक पार्टी को लगातार दूसरी बार सत्ता में पहुंचाया है। एग्ज़िट पोलों को धता बताते हुए सत्तासीन जयललिता को इस बार भी स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है, जिससे डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि और उनके साथ मिलकर लड़ रही कांग्रेस के ख्वाब टूट सकते हैं।

पश्चिम बंगाल का रुुझान

सुबह दस बजे तक के आए रुझानों को देखें तो 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा में बंगाल की जनता ने एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस पर विश्वास दिखाते हुए ममता बनर्जी को स्पष्ट बहुमत दिया है। सभी सीटों के आए रुझानों में टीएमसी 216 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि यहां लेफ्ट गठबंधन महज 66 सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए है। वहीं यहां भाजपा को भी 8 सीटों पर बढ़त बनाने में कामयाबी मिली है, जबकि अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

तमिलनाडु का रुझान

234 सदस्यीय तमिलनाडु में अम्मा ने सभी एक्जिट पोल्स को झूठा साबित करते हुए एक बार फिर वापसी की है। वहां अब तक आए 214 सीटों के रुझानों में जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके ने बहुमत हासिल करते हुए 136 सीटों पर बढ़त बना ली है। जबकि शुरुुआती रुझानों में आगे चलने वाली डीएमके 76 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है।

असम में खिला कमल

असम में पहली बार ‘कमल’ की सरकार बनने जा रही है। यहां जनता ने भाजपा पर विश्वास दिखाते हुए उसे पूर्ण बहुमत दिया है। यहां सर्वानंद सोनोवाल भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। यहां कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

केरल भी हुआ लाल

केरल में कांग्रेस के हाथों से सत्ता छिनती नजर आ रही है। यहां अब 140 सीटों से मिले रुझानों में केरल की जनता ने लेफ्ट को बहुमत दिया है। फिलहाल लेफ्ट 81 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 50 सीटोंं पर बढ़त बनाए हुए है

पुडुचेरी में कांटे की टक्कर

पुडुचेरी में भी कांग्रेस को झटका लगता नजर आ रहा है। यहां एनआरसी से एक बार भी आगे सरकार बना सकती है। फिलहाल दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। अब तक आए रुझानों में कांग्रेस 8 और एनआरसी 12 सीटों पर आगे चल रही है।

Loading...