दिल्ली पर होगा परमाणु हमला, उड़ेगा राष्ट्रपति भवन’ रात में पुलिस के पास आया फोन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस महकमे में बुधवार रात 10:30 बजे आए एक फोन कॉल ने हड़कंप मचा दिया। फोन करने वाले युवक ने पुलिस को बताया कि एक युवती कह रही है- ‘तू जानता नहीं है कि मैं कौन हूं। जब दिल्ली पर न्यूक्लियर अटैक (परमाणु हमला) होगा और राष्ट्रपति भवन उड़ेगा, तब पता चलेगा।’ यह फोन कॉल बुधवार रात करीब 10:30 बजे आई तो पूरा महकमा सन्न रह गया और सनसनी फैल गई।

युवक के फोन के बाद दिल्ली पुलिस के साथ-साथ इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) व अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गईं। इसके बाद तत्काल संयुक्त टीम बनाकर जांच शुरू की गई। इस बाबत फोन करने वाले युवक से देर रात तक पूछताछ चली फिर उसे छोड़ दिया गया। अब जांच टीम उस युवती का पता लगाने में जुटी है, जिसने युवक को धमकी दी कि ‘तू जानता नहीं मैं कौन हूं।’

पुलिस को फोन करने वाले युवक के मुताबिक, ‘डेटिंग ऐप ‘टिंडर’ पर चैटिंग के चलते एक युवक की एक युवती से तीखी बहस हो गई। इस पर युवती ने युवक को चैट पर खूब बेइज्जत किया  और धमकी दी- ‘तू जानता नहीं है कि मैं कौन हूं। जब दिल्ली पर न्यूक्लियर अटैक होगा और राष्ट्रपति भवन उड़ेगा, तब पता चलेगा।’ चैट खत्म होते ही युवक ने 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को धमकी के बारे में बता दिया।

जांच के दौरान पता चला है कि यह फोन कॉल लक्ष्मी नगर के गुरु रामदास नगर में रहने वाले एक युवक ने की थी। जांच में यह जानकारी मिली है कि यह युवक चार्टर्ड एकाउंट (सीए) का छात्र है। बता दें कि इस समय देश में जिस तरह का माहौल है और ऐसे में दिल्ली पर न्यूक्लियर अटैक की धमकी दी गई, इसलिए पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां युवती की तलाश में है।  दिल्ली पुलिस एक पुलिस अधिकारी ने घटनाक्रम की पुष्टि की, साथ ही यह भी कहा कि मामला गंभीर नहीं लग रहा है। युवती की तलाश की जा रही है।

 

यह भी पता चला है कि यह छात्र ऑब्सेसिव कम्पल्सिव डिसॉर्डर (OSD) नाम की एक मनोवैज्ञानिक समस्या से ग्रसित है। उसका Institute of Human Behaviour and Allied Sciences (इहबास) अस्पताल में इलाज भी चल रहा है।

 

ऐसे बिगड़ी बात

बताया जा रहा है कि यह युवक रात में एक डेटिंग ऐप पर इस युवती से चैटिंग कर रहा था। इसी दौरान दोनों में बहस होने लगी। इस पर युवती इस कदर भड़की कि उसने युवक के साथ राष्ट्रपति भवन पर भी हमले की धमकी दे डाली।

Loading...