टोक्यो ओलंपिक में मिला भारत को पहला मेडल, मीराबाई चानू ने जीता सिल्‍वर, राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई

 

*🅾️जनता पब्लिक रिपोर्टर बने। 🅾️वेब लिंक पर जाकर अपनी खबर पोस्ट करें 🅾️ पत्रकारिता और E-बिजनेस में कैरियर बनाएं .. 🅾️WA/कॉल -92000-03100*

*🅾️आम जनता अपनी खबर दिखाने की लागत के लिए हमारे REFRENCE LINK से AMAZON प्रोडक्ट खरीदे*
https://amzn.to/3jChb8X

 

 

 

टोक्यो ओलिंपिक में भारत ने पहला मेडल जीत लिया है। वेटलिफ्टिर मीराबाई चानू महिलाओं की 49 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 202 किलोग्राम वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता। चीन की होउ जिहूई ने 210 किलोग्रम वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता। इंडोनेशिया की कैंटिका विंडी ने ब्रॉन्ज जीता।

मीराबाई चानू ओलंपिक में सिल्वर जीतने वाली पहली वेटलिफ्टर बन चुकी हैं. उन्होंने क्लीन और जर्क में 115 किलोग्राम और स्नैच में 87 किलोग्राम मिलाकर कुल 202 किलोग्राम वजन उठाया और सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

चानू के मेडल जीतने पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, “वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरूआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है. पीएम मोदी ने मीराबाई के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,”इससे सुखद शुरुआत के लिए नहीं कहा जा सकता था.” पीएम ने आगे लिखा कि मीराबाई चानू की शानदार प्रदर्शन. वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतने के लिए उन्हें बधाई. उनकी कामयाबी हर भारतीय को प्रेरित करती है

गौरव की रिपोर्ट

 

 

👇🏾👇🏾👇🏾👇🏾

*⛔आप आदमी प्रेस में पब्लिक रिपोर्टर बने लिंक में पोस्ट करने वीडियो देखे लिंक में खबर पोस्ट करें*

*⛔विडियो -*
https://youtu.be/iYBI43Dnvr8

*खबर पोस्ट लिंक👇🏽*
http://www.publicpresspartner.com/submit-news/

*⛔अपने न्यूज/वीडियो 92000-03100 में भेजे और नाम /जिला बताये*

*👉🏽पत्रकारिता और मीडिया e-बिजनेस में कैरियर बनाये*

*👉🏽हमारे रिफरेंस लिंक से AMAZON प्रोडक्ट खरीदें प्रेस लागत और प्रेस को स्वतंत्र करें👇🏾*
https://amzn.to/3jChb8X

 

 

 

 

 

Loading...