छत्तीसगढ़ की खबर part b 21 मई 2016

छत्तीसगढ़ पार्ट 2
Roop Chand

सरगुजा ब्रेकिंग।
शादी करके वापस लोट रही स्कार्पियो हुई दुर्घटनाग्रस्त . गाड़ी में थे सात लोग सवार ड्राइवर और एक अन्य की मौके पर मौत ,दूल्हा दुल्हन की हॉस्पिटल लाते समय मौत, उदयपुर से बारात वापस जा रही थी विश्रामपुर,9.30 बजे की घटना

Roop Chand
: रायगढ़ टॉप न्यूज 20/05/2016 शुक्रवार

एडीजे योगेश पारिक के घर चोरी
1 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई । एडीजे योगेश पारिक के पंजरीप्लांट स्थित शासकीय आवास में बीति रात अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। क्या क्या चोरी गया है। इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। पिछले 13 मई से श्री पारिक विभागीय ट्रेनिंग के लिए बाहर गए हुए हैं। उनके वापस आने पर ही चोरी गई समानों की जानकारी मिल सकती है। सूचना पर चक्रधर नगर पुलिस, डॉग स्काट, फारेंसिक लैब, व फिगर एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंची है।

जैजैपुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत परसाडीह में तालाब में नहाने के दौरान पानी में डूबने से लड़के की मौत लड़के का नाम राहुल सोनवानी उम्र 12 वर्ष आज सुबह 9 बजे की घटना

रायगढ़ टॉप न्यूज।
20मई
चक्रधर नगर पुलिस ने देह व्यपार के संदेह पर घूमते पाये जाने पर कलकत्ता की 8 युवतियों को गिरफ्तार किया है धारा 109 में। वही 3 महिलाओ को एजेंट होंने की शंका में 151 में गिरफ्तार किया।

ऐसी सुचना

जगदलपुर। आसना में जुआ खेलते 6 लोग पकड़ाए सभी जुआडियो को सिटी कोतवाली लाया गया ,,,a.s.i.एनु देवांगन व साथियो ने मारा छापा

राजनान्दगांव, दुर्ग, भिलाई के पत्रकारो ने सम्भागीय आयुक्त कार्यालय एवं वन मण्डाधिकारी को ज्ञापन सौंपा एवं मानव श्रृखला द्वारा चक्का जाम किया गया।

: शाबास पांडे जी
इंसानियत के मसीहा के रूप में पूरे ज़िले में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले ए एस आई शत्रुघ्न पांडे जी ने आज धमतरी से रायपुर के बीच चलने वाली ट्रेन के यात्रियों की प्यास की शिद्दत को महसूस करते हुए स्टेशन पहुँचकर 80 लीटर मट्ठा पिलाया।
गौरतलब है कि पिछले दिनों पत्रिका ने अपनी खबर में ट्रेन के यात्रियों के दर्द को बयान किया था।इसको सज्ञान में लेकर ही उन्होंने ये कदम उठाया है।

रायपुर के श्याम प्लाज़ा स्थित सोनी वर्ल्ड शोरूम में महिला पत्रकार के साथ 20 हजार रुपयो की उठाईगिरी…सोनी वर्ल्ड शोरूम में लगे CCTV खराब…प्रबंधन ने किया महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार…सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर…

फोटो – चक्का जाम
जेएनयू के खिलाफ एफआईआर करने ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर किया चक्काजाम

जगदलपुर, 20 मई। बस्जत जिले के कोमाकोलेंग व् नामा गांव के ग्रामीणों ने आज भारी संख्या में दरभा थाने के समक्ष पहुंचकर थाने का घेराव किया और एनएच 30 पर चक्का जाम करते हुए जेएनयू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

इसके 2 दिन पूर्व ग्रामीणों ने कलेक्टर बस्तर को लिखित में शिकायत की थी कि मंगलवार को दिल्ली से जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के तीन प्रोफेसर बस्तर के कुम्माकोलेंग और नामा गांव पहुंचे थे। वहां उन्होंने उन पर सरकार के खिलाफ लड़ाई लडऩे और माओवादियों का साथ देने के लिए उकसाया और धमकाया था।

इधर घोर माओवाद प्रभावित कुमाकोलेंग, नामा और सौतवार के लोगों ने दरभा थाने में शिकायत की है कुछ लोग दिल्ली के जेएनयू से उनके गांव आए थे। इनका कहना था, यदि तुम लोग (गांववाले) माओवादियों की मदद नहीं करोगे तो जानमाल से हाथ धो बैठोगे। पुलिस गांव के भीतर कैम्प लगाएगी तो बहू-बेटियों की इज्जत खराब करेगी, इसलिए माओवादी जैसा बोलते हैं, वैसा करो, इससे गांव का भला होगा।
सुधीर जैन
—————-

दो ईनामी नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर, 20 मई। बीजापुर जिला पुलिस ने दबिश देकर दो वारंटी नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

बीजापुर एसपी कन्हैया लाल ध्रुव ने बताया कि उसूर थाना क्षेत्र से जिला पुलिस बल ने सर्चिंग के दौरान दो ईनामी नक्सली मुचाकी सोमडू और मड़कम जोगा को गिरफ्तार किया है, दोनों ही नक्सली स्थायी वारंटी हैं और कई संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं। गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ के दौरान अनेक अहम सुराग हाथ लगे हैं।
सुधीर जैन
—————-

पांच किलो वजनी दो बारूदी सुरंगें बरामद

जगदलपुर, 20 मई। छत्तीसगढ़ की बीजापुर जिला पुलिस ने बस्तर संभाग में लगातार आत्मसमर्पण से बौखलाये माओवादियों द्वारा आक्रामक उपस्थिति दर्ज कराने एवं सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के मकसद से बासागुड़ा थाना क्षेत्र के तर्रेम के जंगल में बिछायी गयी 05 किलो वजनी दो बारूदी सुरंगें बरामद करने में सफलता हासिल की है। उक्त आईडी बम क्षेत्र के सक्रिय माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों एवं पुलिस कर्मचारियों को बड़ी क्षति पहुॅचाने एवं निर्माण कार्य बाधित करने की नीयत से लगाया गया था, लेकिन पुलिस बल की मुस्तैदी एवं सतर्कता से नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए पुलिस कर्मचारियों व सुरक्षा कमर्चारियों को भारी नुकसान से बचा लिया गया।
सुधीर जैन
——————

ad राज्य की खबर हमारी साईट publicpresspartner.com में जाकर पढे और अपने राज्य की खबर कॉपी कर अपने राज्य में पोस्ट करे । और मिडिया के e- विक्रय के साथ आए और मिडिया पार्टनर बने । समझने के लिए कॉल करे 09755876656 / 09303695353
🔸🔸🔸🔸
फ रार नक्सली देवा की सरगर्मी से तलाश जारी
तलाशी में पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंकी

जगदलपुर 20 मई। दक्षिण बस्तर बासागुड़ा थाने से फ रार नक्सली को तलाश करने के लिए दो हेलिकॉप्टर एक हजार जवान चार पुलिस प्रषासनिक अधिकारी बीहड़ जंगल में जुटे हुये हैं। गंभीरता को देखते हुये पुलिस के उच्चाधिकारियों ने बस्तर जिले के सभी थानों को अलर्ट कर दिया है। वहीं आंध्र – महाराष्ट्र सीमा सील कर देवा को तलाश करने के लिए पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है ।

बीजापुर एसपी केएल धु्रव ने बताया कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान ग्राम बुडग़ेचेरू में मड़कम देवा को नक्सली होने के शक में गत मंगलवार को हिरासत में लेकर कर पूछताछ करने के लिए बासागुड़़ा थाना लाया गया था, इसी बीच मौका पाकर बुधवार की रात नक्सली मड़कम देवा बासागुड़ा थाने से अपने साथ 1 एके 47 रायफ ल, 90 राउण्ड गोली, 8 सेल हाई ग्रेनेड समेत यूबीजीएल लेकर फ रार हो गया।

बताया जाता है कि अंडर बैरल ग्रेनड लांचर एक 25 सेमी लंबा लांचर है, जो एके 47 और इंसास राइफ ल के बैरल के नीेचे लगाया जाता है। इससे एक मिनट में 5 से 7 गोले, चार सौ मीटर की दूरी तक निशाना साधकर दागे जा सकते हैं। इसका वजन करीब डेढ़ किलो नली का व्यास 4 गुणा 4.7 सेमी और लंबाई 25 सेमी होती है। यूबीजीएल से लो फ्लाइंग जोन यानी हेलिकॉप्टर के टेकऑफ या लैडिंग के वक्त आसानी से निशाना बनाया जा सकता है। इसके साथ ही अंदरूनी इलाके में बने हेलीपेड में 400 मीटर की दूरी से इससे हेलिकाप्टर पर निशाना दागा जा सकता है।

मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस ने चारों तरफ से नाके बंदी कर दी है और हेलिकाप्टर से निगरानी, केन्द्रीय सुरक्षा बल के एक हजार जवान सहित चार पुलिस अधिकारी जंगल में फ रार नक्सली देवा की सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं।
सुधीर जैन

Roop Chand
भानुप्रतापपुर। एसडीएम इंद्रजीत सिंह चन्द्रावल के उपस्थिति में कार्यलय में आंतकवाद विरोध दिवस मनाया गया। इस अवसर पर Sdm कार्यलय के समस्त अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Roop Chand
जगदलपुर। आज JNU के खिलाफ में कोमाकोलेंग व् नामा गांव के भारी संख्या में आकर ग्रामीणों ने दरभा थाना का घेराव व् NH 30 पर चक्का जाम करते हुऐ jnu के खिलाफ में एफ आई आर करने की मांग किया जा रहा है

ad राज्य की खबर हमारी साईट publicpresspartner.com में जाकर पढे और अपने राज्य की खबर कॉपी कर अपने राज्य में पोस्ट करे । और मिडिया के e- विक्रय के साथ आए और मिडिया पार्टनर बने । समझने के लिए कॉल करे 09755876656 / 09303695353
🔸🔸🔸🔸

Roop Chand
: भानुप्रतापपुर। गीदम नगर पंचायत के अध्यक्ष द्वारा सब्जी पसरा को लात मारकर फेके जाने का विरोध जताते हुऐ भानुप्रतापपुर युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने फूंका नगर पंचायत अध्यक्ष का पुतला

Roop Chand
Sao Basna: बस्तर कलेक्टर अमित कटारिया ने पत्रकार कमल शुक्ला को दी धमकी।

Roop Chand
नौकरी के नाम पर 5 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार.
कुसमुंडा थानांतर्गत ग्राम बिरदा निवासी जनक दीवान ने फर्जी पत्रकार बन 8 लोगो से नौकरी लगाने का झांसा देकर उनसे 5 लाख की ठगी की है. आरोपी द्वारा 2010 से लोगो को नौकरी के नाम पर ठगा जा रहा था जिसे आज कुसमुंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है आरोपी के पास से फर्जी प्रेस आई कार्ड भी जप्त किया है.

Roop Chand रायगढ़ टॉप न्यूज 20/05/2016 शुक्रवार अनिल रतेरिया

जज के सूने मकान में चोरों का धावा
चक्रधर नगर क्षेत्र की घटना, पुलिस जांच में जुटी
1 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई ।शहर के चक्रधर नगर क्षेत्र में स्थित आफिसर कालोनी में रहने वाले एडीजे योगेश पारिक के सुने घर में अज्ञात चोरों ने दिनदहाडे चोरी की घटना को अंजाम दे दिया और बडे आराम से फरार हो गये। चोरी की यह जानकारी जज के चौकीदार ने पुलिस को दी और उसकी सूचना पर चक्रधर नगर पुलिस टीम ने मौके पर जाकर जांच शुरू कर दी है।

युवाओं के हाथों देश सुरक्षित
सांस्कृतिक कार्यक्रम की अपनी अलग उपयोगिता-विभाष
2 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई ।शिक्षा के कारण आज गांवों में सामाजिक बदलाव होनें से समाज का विकास हो रहा है। हरि हाट मेला भी सामाजिक बदलाव का एक माध्यम है जिसमें रोटी रोटी का संबंध बढ़ता है तथा एक दूसरे से सीखने की शिक्षा मिलती है। उक्त संबोधन प्रदेश युवक कांग्रेस के सचिव विभाष सिंह ठाकुर ने हरि हाट मेला के दौरान आयोजित सांस्कृतिक समारोह अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से बोल रहें थे।

वीसा पावर प्लांट के प्रशासनिक भवन में चोरी
12 नग कम्प्‍युटर, 10 LED TV, 02 प्रिंटर, 03 पेडेस्टल फैन , 05 कुर्सी पार
3 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई । भूपदेवपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम देवरी स्थित वीसा पावर प्लांट के प्रशासनिक भवन के पीछे लगी फैंसिंग को काटकर तथा पेंट्री के कांच को तोडकर अज्ञात चोर द्वारा प्रशासनिक भवन में रखे 12 नग कम्प्‍युटर, 10 LED TV, 02 प्रिंटर, 03 पेडेस्टल फैन , 05 कुर्सी को चोरी करने की रिपोर्ट थाना भूपदेवपुर में दर्ज कराया गया, रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 457,380 भादंवि कायम कर माल मुल्जिम की पतासाजी की जा रही है ।

चारो मंडल अध्यक्ष घोषित
रमेश के अध्यक्ष बनने से हर्ष व्याप्त
4 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई । जिला भाजपा अध्यक्ष जवाहर नायक ने आज जिले के शेष बचे चारों मंडल अध्यक्षों की सुची जारी कर दी । रायगढ़ नगर से वरिष्ठ कार्यकर्ता रमेश छपारिया को अध्यक्ष बनाया गया वही संबलपुरी से गुलाब राम पटेल पुसौर से ईश्वर गुप्ता व घरघोड़ा मंडल का ज्ञानेश्वरमिश्रा को अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं।

सरिता रतेरिया लायनेस क्बल मिड टाऊन की एरिया आफिसर बनी
5 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई ।लांयस क्लब इन्टरनेशनल की इकाई लायनेस क्लब मिड टाउन 323.सी की लायनेस क्लब द्वारा रायपुर में विगत दिनों प्री केबिनेट मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें सत्र 2016 से 2017 के कैबिनेट के कार्यकाल की घोषणा की गई। जिसमें लायनेस सरिता रतेरिया को सत्र 2016, 2017 के लिये एरिया आफीसर नियुक्त किया गया। इनके पूर्व में अध्यक्ष के एंव बी स्ट्रीक चेयर पर्सन में सर्वश्रेष्ठ चेयर पर्सन का एवार्ड तथा उत्कृष्ठ कार्यो की समीक्षा कर उपरोक्त पद प्रदान किया गया जिसकी सर्वत्र प्रसंसा की जा रही है।

ग्राम सुराज मे रमशीला ने कहा स्वस्थ बच्चे से सपना होगा साकार
योजनाओं मे बंदरबाट की हुई शिकायत
6 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई । महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू बुधवार की शाम सारंगढ़ विकास खण्ड के ग्राम माधोपाली में आयोजित खण्ड स्तरीय लोक सुराज अभियान शिविर में शामिल हुई। उन्होंने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मां स्वस्थ रहेगी तो बच्चे स्वस्थ रहेगें जिससे सुपोषित छतीसगढ़ की कामना साकार होगी। इसी उद्देश्य के साथ राज्य सरकार गर्भवती माताओं एवं उसके बच्चों के सुपोषण को ध्यान में रखते हुए जिले में महतारी जतन योजना का शुभारंभ किया गया है।

केलो नदी की सफाई करेंगे बेलादुला के लोग
7 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई ।रायगढ़ जिले की जीवनदायिनी व मातृ रूप से पूजने वाली केलो नदी के रायगढ़ शहर के मध्य से गुजर कर सभी को अपने गंगा रूपी जल से अमृत प्रदान करती है, इसके देख-रेख व साफ.़ सफाई का बीड़ा इसके तट पर रहने वाले बेलादुला के निवासियों ने उठाने के लिए निर्णय लिया है।

महिलाओ पर हो रहे अत्याचार को बन्द करने महिला कांग्रेस ने किया आवाज बुलंद
8 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई ।जिला महिला कांग्रेस की अधयक्ष श्रीमती कृष्णा रविन्द्र पटेल ने पुरे प्रदेश में महिलाओ पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

ad 👉 हर शहर हर गाँव में
ब्रांडेड सामान/सस्ते सामान / सस्ती दुकान पसंद दुकान खोजने के लिए के लिए मिसकॉल करे 🔛09200013100
वेब मे रजिस्टर करे
www.dialbusinesses.com
🔸🔸🔸🔸🔸
हमारी मिडिया साईट publicpresspartner.com जिसमे जाकर राज्य/राष्ट्रिय ब्रेकिंग न्यूज /पब्लिक कंप्लेन प्लेटफॉर्म / राष्ट्रिय मुद्दों पर वोट
👉🏾इसके अलाव
सस्ते सामान/ब्रांडेड सामान/हर टाइप के सेकंड हैण्ड/किराया/रेंटल सामान प्रॉपर्टी/ employ खोजना और जॉब प्राप्त करने / प्रॉपर्टी खरीदी-बिक्री/online बुककिंग purchase के लिए
🔘🔴क्रेता सस्ते सामान / विक्रेता ग्राहक खोजने के लिए मिस कॉल करे. 09200013100
मिडिया और ग्रुप मेंबर e-बिजनेस के समझने के लिए कॉल करे
09755876656
09303695353
🔸🔸🔸🔸17 3

शहर के विभिन्न वार्डों में बनायें जायेंगे स्मार्ट कार्ड 21 से 23 तक
9 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई ।राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत शहर के विभिन्न वार्डो में शिविर लगाकर लगाकर स्मार्ट कार्ड बनाया जा रहा है।

रायकेरा लोक सुराज शिविर में बिरहोर जनजाति हुए विशेष रूप से शामिल
ग्राम अजीजगढ़ में शत-प्रतिशत जाति प्रमाण-पत्र का वितरण
250 हितग्राहियों को मिला वन अधिकार पट्टा
10 रायगढ़ टॉप न्यूज 20 मई ।लोक सुराज अभियान के दौरान रायगढ़ जिला के घरघोड़ा विकास खण्ड के ग्राम रायकेरा में आज जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 260 आवेदन प्राप्त हुए। जिसका मौके पर 175 आवेदन का निराकरण किया गया। जिसमें मांग के 248 एवं शिकायत के 12 आवेदन थे।

Loading...