आई.सी. सी ओ.डी. आई रैंकिंग में एक बार फिर नंबर-1 पर पहुंची भारतीय कप्तान मिताली राज

 

👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼

*🛑जनता , -पब्लिक प्रेस पार्टनर न्यूज मे लाइव PUBLIC REPORTER बने । जनता खबर दिखाने की लागत निकलने के लिए हमारे रेफरेंस लिंक से हर जरूरत के सस्ते AMAZON प्रोडक्ट खरीदे । मदद करे(शर्ते लागू)*

https://amzn.to/3jChb8X

*🔴CALL/ JOIN WHATSAPP*
*9200003100*
*नाम/ जिला/ बताये*
जनता हित के लिए
Post शेयर करे

 

 

आई.सी. सी ओ.डी. आई रैंकिंग में एक बार फिर नंबर-1 पर पहुंची भारतीय कप्तान मिताली राज

 

ICC ODI रैंकिंग में एक बार फिर नंबर-1 पर पहुंची भारतीय कप्तान मिताली राज

भारतीय कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर महिला क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया,

भारतीय कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत तीन साल से अधिक समय बाद आईसीसी की महिला वनडे रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत को सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी लेकिन 38 साल की मिताली ने तीनों मुकाबलों में अर्धशतक जड़े।

मिताली ने पहले दो वनडे में 72 और 59 रन की पारी खेली जबकि तीसरे और अंतिम मुकाबले में उनकी नाबाद 75 रन की पारी की बदौलत भारत मैच जीतने में सफल रहा। मिताली चार स्थान के फायदे से शीर्ष पर पहुंच गई हैं। वह पिछली बार फरवरी 2018 में रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थी।

मिताली पहली बार अप्रैल 2005 में रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थी। उन्होंने तब पोटचेफस्ट्रूम में विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 91 रन बनाए थे। पहली बार और आखिरी बार रैंकिंग में शीर्ष पर होने के बीच 16 साल का अंतर किसी भी महिला बल्लेबाज के लिए सबसे अधिक है।

इंग्लैंड की जेनेट ब्रिटिन 1984 में पहली बार और 1995 में आखिरी बार नंबर एक बनी थी जबकि न्यूजीलैंड की डेबी हॉकले एक अन्य महिला बल्लेबाज हैं जिनके नंबर एक पर काबिज होने में 10 साल से अधिक का अंतर है। हॉकले पहली बार 1987 और आखिरी बार 1997 में रैंकिंग में शीर्ष पर थीं।

आक्रामक भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अंतिम दो वनडे में 44 और 19 रन की पारी खेली जिससे वो 49 स्थान की लंबी छलांग के साथ 71वें पायदान पर पहुंच गई हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चार स्थान के फायदे से 53वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में आलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने अंतिम मुकाबले में 47 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड हिल 14 स्थान के फायदे से 41वें स्थान पर हैं। उन्होंने 42 और 36 रन की पारियां खेली। सोफिया डंकले नाबाद 73 और 28 रन की पारियां खेलने के बाद 80 स्थान की लंबी छलांग के साथ 76वें पायदान पर हैं।

बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन गेंदबाजों की सूची में चार स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट चटकाए। दूसरे मैच में 34 रन देकर पांच विकेट चटकाने वाली केट क्रॉस 25वें से 18वें स्थान पर पहुंच गई हैं। नेट स्किवर और सारा ग्लेन एक-एक स्थान के फायदे के साथ क्रमश: 22वें और 43वें स्थान पर हैं।

महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में पाकिस्तान की स्पिनर निदा डार छह स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में चार विकेट चटकाए। वो देश की पहली महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 100 विकेट चटकाए।

वेस्टइंडीज की शामिला कोर्नेल 14 स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर हैं। कप्तान स्टेफनी टेलर अंतिम मैच में हैट्रिक सहित चार विकेट चटकाने के बाद 10 स्थान के फायदे से 42वें पायदान पर पहुंच गई हैं। फातिमा सना 85 स्थान के फायदे से 94वें स्थान पर पहुंच गई हैं। बल्लेबाजों की सूची में चेडीन नेशन 17 स्थान आगे बढ़कर 61वें जबकि काइसिया नाइट 20 स्थान के फायदे से 71वें स्थान पर हैं।

 

 

 

👇🏾👇🏾👇🏾👇🏾

*⛔आप आदमी प्रेस में पब्लिक रिपोर्टर बने लिंक में पोस्ट करने वीडियो देखे लिंक में खबर पोस्ट करें*

*⛔विडियो -*
https://youtu.be/iYBI43Dnvr8

*खबर पोस्ट लिंक👇🏽*
http://www.publicpresspartner.com/submit-news/

*⛔अपने न्यूज/वीडियो 92000-03100 में भेजे और नाम /जिला बताये*

*👉🏽पत्रकारिता और मीडिया e-बिजनेस में कैरियर बनाये*

*👉🏽हमारे रिफरेंस लिंक से AMAZON प्रोडक्ट खरीदें प्रेस लागत और प्रेस को स्वतंत्र करें👇🏾*
https://amzn.to/3jChb8X

*Facebook page follow करे*
https://m.facebook.com/Public-Press-Partner-1790732764580234/

*पूरा कॉन्सेट समझे*

http://www.publicpresspartner.com/लिंक-में-पूरा-कां

 ‎
👇🏾👇🏾👇🏾

*⛔पब्लिक/जनता रिपोर्टर बने। वेब लिंक पर जाकर अपनी खबर पोस्ट करें ।खबर पोस्ट करने का तरीका और वीडियो ।*

*⛔पत्रकारिता और E-बिजनेस में कैरियर बनाएं*

*⛔ प्रेस स्वतंत्रता के लिए AMAZON प्रोडक्ट हमारे रिफरेंस लिंक से EXTRA डिस्काउंट में प्रोडक्ट खरीदें।*

https://amzn.to/3jChb8X

*⛔कॉल -92000-03100*
*WA में नाम /जिला/ बताये*

 

 

 

Loading...